News Breaking
Live
wb_sunny

Breaking News

Duniya Ke 5 Ajeeb Gadgets | अजीब गैजेट्स

Duniya Ke 5 Ajeeb Gadgets | अजीब गैजेट्स

हम लोग स्मार्टफोन बहुत टाइम से इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन क्या आपने सोचा है कि स्मार्टफोन को कंट्रोल करना कितना आसान और एडवांस बन चुका है? आज मैं आपको अविश्वसनीय गैजेट्स के बारे में बता रहा हूं जो सुनने में काफी अजीब लगता है।

Duniya Ke 5 Ajeeb Gadgets

स्मार्टफ़ोन गैजेट्स की वजह से एंड्रॉइड ओएस में बहुत विकास हुआ है जिसके बारे में मुझे पता है कि आदमी शॉक हो जाता है। मोबाइल फ़ोन में गेम होने की वजह से आदमी इनका आदी बन चुका है और इस लत को टेक कंपनियां और भी मज़ेदार बनाने में लगी हैं।

Unbelieveabe Gadgets

में आने वाले गैजेट्स की लिस्ट मैंने इस आर्टिकल में कवर किया है जिनसे मार्केट में हंगामा मचा है। चलिए अब बात करते हैं कि ऐसे कौन से अजीब गैजेट्स आए हैं जिनके बारे में आप सुनने के लिए इतने बेताब हैं।

1. MUJA TouchPad

अगर आप गेम प्रेमी हैं या फिर स्मार्टफोन के आदी हैं तो आप टचस्क्रीन पर कितनी उंगली इस्तेमाल करते हैं? जाहिर है केवल 1-2! अब ऐसा नहीं होगा. मेरा टचपैड से अब आप 6 अंगुलियों का एक साथ उपयोग कर सकते हैं। क्या गेमपैड को सेल फोन के पीछे ब्लूटूथ की मदद से अटैच किया जा सकता है और स्क्रीन को बिना टच किया जा सकता है, एक बार में 6 अंगुलियों का उपयोग किया जा सकता है।

MUJA TouchPad

2. GravaStar Speaker

GravaStar ब्लूटूथ स्पीकर रोबोट की तरह है जिसका साउंड 20KHz है। GravaStar मैग्नेटिक कोर से बना है जो साउंड प्रोड्यूस करने पर घूमता रहता है। इसका साउंड साइंस फिक्शन है जिसका उपयोग आप घर में भी कर सकते हैं और घर के बाहर भी। क्या स्पीकर का शेप अच्छा होता है जो इसका डिज़ाइन सेक्सी बना देता है।

GravaStar Speaker

ग्रेवास्टार ब्लूटूथ स्पीकर का बैटरी बैकअप 30 घंटे है और इसका वजन 1.6 किलोग्राम है। अगर नियमित स्पीकर की बात की जाए तो उनका साउंड उसी दिशा में सुनाई देता है, जिस तरफ उन्हें रख दिया जाता है, लेकिन ग्रेवास्टार को इस तरह से डिजाइन किया जाता है कि ये साउंडवेव को 4 तरफ से रोटेट करता है।

3. Crack Light

क्या आप छात्र, ब्लॉगर या फिर यूट्यूबर हैं? आपके लिए टूल का होना बहुत महत्वपूर्ण है। क्रैक लाइट बहुत ही स्लिप और पावरफुल है जिसे यूएसबी केबल की मदद से स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट किया जाता है जो सूरज की तरह शुद्ध कमरे में लाइट देता है। क्रैक लाइट का वजन केवल 19 ग्राम है जो एक सिक्के से भी कम होता है। ये वाटरप्रूफ होने के साथ-साथ बहुत ही खूबसूरत है।

Crack Light

4. Wearable Keyboard/Mouse

पहनने योग्य माउस कहो या कीबोर्ड। ये डिवाइस माउस/कीबोर्ड कंट्रोलर होता है जो मूल रूप से, रिंग की तरह होता है जिसको एक हाथ की 5 उंगलियों में पहचाना जाता है। क्या मैं कुछ यूं है कि जब भी आप अपने हाथ में माउस घुमाते हैं तो मोबाइल स्क्रीन को बिना टच किए इस्तेमाल कर सकते हैं। क्या डिवाइस को लैपटॉप के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। पहनने योग्य माउस को ब्लूटूथ से कनेक्ट करना जरूरी है और इसकी बैटरी 370Am बैटरी बैकअप होता है।

Wearable Keyboard/Mouse

5. Lynq Tracker

लिंक ट्रैकर बहुत ही शक्तिशाली डिवाइस है जो रियल-टाइम लोकेशन ट्रैक करता है। लिंक की रेंज 3-5 किमी है और बैटरी बैकअप 3 दिन का है। अगर आप के छोटे बच्चे अकेले मार्केट में जाते हैं या फिर स्विमिंग करने जाते हैं तो लिंक ट्रैकर को हमेशा उनके साथ रखें ताकि उनकी लोकेशन पर नज़र रख सकें। क्या डिवाइस की मदद से 10 लोगो की लोकेशन को एक साथ ट्रैक किया जाता है।

Lynq Tracker

इन डिवाइसेज़ की मदद से आप अपना काम आसान और उपयोगी बना सकते हैं। गैजेट्स हमारे स्मार्टफोन, लैपटॉप, और गेम्स को एडवांस और सबसे उपयोगी बना देते हैं जिनका उपयोग करने से कोई भी मुश्किल काम आसान हो जाता है। लेकिन, कुछ गैजेट्स की कीमत बहुत ज्यादा होती है जिन्हें अफोर्ड करना मुश्किल हो जाता है।

Tags

Newsletter Signup

Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We're dedicated to providing you the best of News, Technology, Cryptocurrency, and the Share Market.

Post a Comment