News Breaking
Live
wb_sunny

Breaking News

Dark Tequila Kya Hai? What is Dark Tequila in Hindi

Dark Tequila Kya Hai? What is Dark Tequila in Hindi

दोस्तों, आज मैं आपके साथ नवीनतम कंप्यूटर मैलवेयर के बारे में जानकारी शेयर करने जा रहा हूं जिसका नाम Dark Tequila है। डार्क टकीला एक बहुत ही चतुर और उन्नत कंप्यूटर मैलवेयर है जो एक साथ बहुत सारे कार्य करता है। डीटी कंप्यूटर मैलवेयर के साक्ष्य आप द नेक्स्ट वेब और एससी मैगज़ीन पर पुष्टि कर सकते हैं।

What is Dark Tequila in Hindi

कंप्यूटर प्रौद्योगिकी में बहुत ज्यादा विकास होने के साथ-साथ प्रौद्योगिकी की सुरक्षा कमजोरियां भी बढ़ती जा रही हैं। हालांकी इस तकनीक के लिए वायरस डिफेंडर सॉफ्टवेयर पहले से ही बना चुके हैं लेकिन सॉफ्टवेयर में एक समस्या यह है कि मेरे पास नवीनतम मैलवेयर का पता लगाने के लिए मजबूत मॉड्यूल उपलब्ध नहीं हैं, क्योंकि हमारे नए कंप्यूटर मैलवेयर हमारी मशीनों को देखते ही उन्हें संक्रमित कर देते हैं। अरे

Dark Tequila Kya Hai?

डार्क टकीला 6 मॉड्यूल पर फंक्शन करता है और ये मॉड्यूल इस तरह से डिजाइन किए गए हैं जो पिछले संस्करणों से ज्यादा शक्तिशाली और चतुर हैं। ये मॉड्यूल उपयोगकर्ताओं के मशीन में है, वैसे ही चलता रहता है कि संक्रमित कंप्यूटर हमेशा की तरह काम करता है, जिससे मैलवेयर का पता लगाना मुश्किल हो जाता है। कंप्यूटर प्रौद्योगिकी के इतिहास में मैलवेयर ने आज तक बहुत सारा डेटा चुरा लिया है, जिसमें मेरे उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड विवरण आदि शामिल हैं। उपलब्ध है.

दोस्तों, अब मैं डार्क टकीला के मॉड्यूल्स को समझाने जा रहा हूं ताकि आपको खतरनाक मैलवेयर के बारे में पता चल सके।

1.C&C: डार्क टकीला मैलवेयर को Command and Control करना एक महत्वपूर्ण है जो इंटरनेट रिले चैट (आईआरसी) का उपयोग करके संक्रमित मशीन और सर्वर के बीच संचार करने में मदद करता है। क्या कम्युनिकेशन के दौरान मॉनिटरिंग होती है वो मैन-इन-द-मिडिल अटैक से किया जाता है ताकि संक्रमित कंप्यूटर में मैलवेयर एनालिसिस का बचाव किया जा सके। क्या संचार में जो भी गतिविधियां होती हैं वह सभी को डार्क टकीला रिकॉर्ड करता है और अंत में मैन-इन-द-मिडिल अटैक तकनीक का उपयोग करके वित्तीय जानकारी चोरी करता है।

2. KeyLogger: कीलॉगर मॉड्यूल उपयोगकर्ता के कंप्यूटर से सिस्टम लॉगिन जानकारी, कीस्ट्रोक लॉग से चुरा लेता है। ये मॉड्यूल प्योर सिस्टम को मॉनिटर करने में लगा रहता है। आप यूं समझें कि कीलॉगर यूजर की मशीन पर 24/7 नजर रखता है कि ये कब, कहां और कैसे लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करता है और अंत में पूरा डेटा चुरा लेता है। डेटा में वित्तीय साख चुराए गए।

3. Information Stealer: सूचना चुराने वाला मॉड्यूल उपयोगकर्ता के बैंकिंग पासवर्ड को ईमेल और एफटीएफ फाइलों से निकालकर चुरा लेता है जो कि कीलॉगर में नहीं होता है। आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि डार्क टकीला को किस तरह से डिज़ाइन किया गया है। जानकारी चुराने वाला मॉड्यूल अपने नेटवर्क की मदद से चुराए हुए पासवर्ड हैकर को भेजता है।

4. USB Infector: यूएसबी इंफेक्टर मॉड्यूल को रिमूवेबल डिवाइसेज को इन्फेक्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जब कोई उपयोगकर्ता अपना यूएसबी ड्राइव संक्रमित पीसी से कनेक्ट करता है तो ये मॉड्यूल यूएसबी मुझे स्वचालित रूप से कॉपी हो जाता है और बाद में दूसरे पीसी में यूएसबी प्लग इन करने पर ये मॉड्यूल दूसरे पीसी को भी संक्रमित कर देता है। जब हम पेन ड्राइव या कोई भी रिमूवेबल स्टोरेज अपने पीसी में करते हैं तो "ऑटो रन" ऑन हो जाता है, क्योंकि जब से यूएसबी इंफेक्टर मॉड्यूल ओपन होता है तो इंस्टॉल हो जाता है। लेकिन अगर आप ऑटो रन विकल्प को ऑफ कर दे तो यूएसबी इंफेक्टर काम नहीं कर सकता।

5. Service Watchdog: सर्विस वॉचडॉग मॉड्यूल हैकर्स को ये देखने में मदद करता है कि कंप्यूटर पर इंस्टॉल किया गया मैलवेयर ठीक से काम करता है या नहीं। ये मॉड्यूल मैलवेयर का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। अगर ये सर्विस वॉचडॉग मॉड्यूल मैलवेयर में नहीं है तो संक्रमित कंप्यूटर की स्थिति पता करने के लिए हैकर्स के लिए मुश्किल काम पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Installation and Uninstallation

Dark Tequila मैलवेयर से पीड़ित पीसी पर रिमोट से अनइंस्टॉल किया जा सकता है और यूएसबी इंफेक्टर को इंस्टॉल किया जा सकता है और अन्य तकनीकों का उपयोग किया जा सकता है। ये मैलवेयर Kaspersky Lab ने उजागर किया है, जिसके इवेंट्स में मैंने पोस्ट की शुरुआत में ही इसका जिक्र किया है।

Tags

Newsletter Signup

Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We're dedicated to providing you the best of News, Technology, Cryptocurrency, and the Share Market.

Post a Comment