News Breaking
Live
wb_sunny

Breaking News

Duniya Ki Sabse Amazing Websites | अद्भुत वेबसाइटें

Duniya Ki Sabse Amazing Websites | अद्भुत वेबसाइटें

हम हर दिन इंटरनेट पर समय बिताते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इंटरनेट पर दुनिया सबसे ज्यादा इंटरनेट पर है? इंटरनेट पर न केवल अपराध होता है बल्कि इंटरनेट पर अच्छी और अच्छी वेबसाइटों का भंडार भी मौजूद है जिन्हें देख कर आपको बहुत मजा आएगा।

Duniya Ki Sabse Amazing Websites

सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटें देख कर आप सच्ची में आनंद लेंगे। हर एक साइट का अलग-अलग डिजाइन होने के साथ-साथ अलग-अलग फंक्शन हैं जो शायद आपने आज तक नहीं देखी होंगी। मैं आज ऐसी ही कुछ वेबसाइटों की सूची बना सकता हूं, आपके सामने रख दूं गा ताकि आपको झटका लग जाए।

Top 11 Amazing Websites

चलिए दोस्तों अब मैं 2024 की वेबसाइट्स के फीचर्स को एक-एक करके कवर करूंगा ताकि आप वेबसाइट पर विजिट करें, पहले ही इनके फीचर्स पता कर सकें।

1. Radio Garden

रेडियो.गार्डन वेबसाइट दुनिया की सबसे अच्छी और अद्भुत वेबसाइट है जहां पर आप किसी भी देश का रेडियो स्टेशन सुन सकते हैं। आपको बस ग्लोब घुमाना है और आपका पसंदीदा स्टेशन अपने आप प्ले हो जाएगा। लेकिन अगर आप रेडियो स्टेशन की फ्रीक्वेंसी जानते हैं तो आप सर्च बॉक्स में फ्रीक्वेंसी दर्ज करके किसी भी स्टेशन को ट्यून कर सकते हैं।

2. VirusTotal

virustotal.com मेरी सबसे पसंदीदा वेबसाइट है। क्या वेबसाइट पर कुछ यूं है कि अगर आपको लगता है कि किसी फाइल, डोमेन, आईपी एड्रेस में वायरस है तो आप वायरसटोटल पर जाकर फाइल, डोमेन, आईपी एड्रेस को ऑनलाइन स्कैन करके वायरस रिमूव कर सकते हैं।

3. FlightAware

Flightaware.com एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर आप किसी भी देश की फ्लाइट का स्टेटस ऑनलाइन ट्रैक कर सकते हैं। आपको करना क्या है, बस एयरलाइन का नाम और फाइट नंबर दर्ज करना है। इसके अलावा, आप देश का नाम और उड़ान गंतव्य दर्ज करके लाइव स्टेटस देख सकते हैं। फ़्लाइटअवेयर न केवल फ़्लाइट स्टेटस दिखता है बल्कि ये फ़्लाइट से संबंधित हर चीज़ को ट्रैक कर लेता है।

4. Hacker Typer

hackertyper.com वेबसाइट को आप किसी भी हाल में मिस न करें क्यों कि ये साइट आपके दोस्तों का मन एक मिनट में घुमा सकती है। क्या वेबसाइट पर जाने के बाद, आपको कीबोर्ड से कोई भी कुंजी दबानी होगी। प्रेस करने से वेबसाइट में स्वचालित रूप से हैकिंग भाषाएं टाइप हो जाती हैं जो आपकी गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड को एक दोस्त से इम्प्रेस कर सकता है जैसे कि आप सच्ची में किसी वेबसाइट को हैक कर रहे हैं।

5. Mathway

Mathway.com की खास बात है कि अगर आपके पास गणित के कोई भी जटिल प्रश्न हैं तो आप इस वेबसाइट पर 1 सेकंड में हल कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास गणित के प्रश्न की फोटो है तो आप हमें फोटो अपलोड करके बड़ी आसानी से उत्तर दे सकते हैं। मैथवे वेबसाइट फोटो पर लिखा हुआ प्रश्न को ऑटो डिटेक्ट कर लेता है।

6. Background Burner

burner.bonanza.com इमेज पर लगे बैकग्राउंड हो हटने में एक्सपर्ट है। अगर आपको कोई भी इमेज का बैकग्राउंड मिटाना है तो इस से अच्छी वेबसाइट आपको नहीं मिल सकती है लेकिन अगर आपको कोई भी अच्छी साइट पता है तो मेरे साथ शेयर करें।

7. AccountKiller

अकाउंटकिलर.कॉम उन लोगो के लिए है जिनके सोशल मीडिया अकाउंट्स को डिलीट करना नहीं आता है। क्या वेबसाइट पर किसी भी तरह का अकाउंट डिलीट करने के अलावा डीएक्टिवेट भी कर सकते हैं। अकाउंटकिलर में होता कुछ यूं है कि मैं सभी अकाउंट्स का डिलीट लिंक डायरेक्ट दिया होता है जिस पर क्लिक करने से आप डायरेक्ट डिलीट ऑप्शन पर चले जाते हैं।

8. Receive SMS Online

Receive-sms-online.info दुनिया की लोकप्रिय वेबसाइट है जो किसी भी नंबर से ऑनलाइन एसएमएस प्राप्त करती है। उदाहरण के लिए, अगर आप किसी के साथ अपना नंबर शेयर करने से डरते हैं तो आप इस वेबसाइट का उपयोग करके रियल-टाइम एसएमएस प्राप्त कर सकते हैं। मूल रूप से, ये एक एंड्रॉइड एप्लिकेशन है जिसे आप डाउनलोड करके मुफ्त सेवा का आनंद ले सकते हैं।

गोपनीय पिन प्राप्त करने के लिए तृतीय-पक्ष वेबसाइटों का उपयोग न करें, इससे आपका खाता डेंजर जोन में लैंड कर सकता है। उदाहरण के लिए, अगर आप जीमेल, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम वगैरह का पासवर्ड रीसेट करने के लिए थर्ड-पार्टी वेबसाइट का उपयोग करेंगे तो आपका अकाउंट हाईजैक भी हो सकता है। मैंने "ऑनलाइन एसएमएस प्राप्त करें" वेबसाइट को केवल मनोरंजन उद्देश्य के लिए जोड़ा है।

9. Hotel WiFi Test

क्या आप किसी अनजान जगह पर पिकनिक के लिए जाना चाहते हैं? जब हम कहीं पर भी जाते हैं तो हमें सबसे पहले इस बात की टेंशन रहती है कि वहां के होटलों में वाईफाई की स्पीड अच्छी है या नहीं। Hotelwifitest.com वेबसाइट पर आप किसी भी शहर का सबसे अच्छा वाईफाई वाला ट्रैक कर सकते हैं।

10. GetHuman

अगर आप किसी बड़ी कंपनी से संपर्क करते हैं तो संपर्क के दौरान आपका इंतजार करना पड़ रहा है। get human.com पर आप किसी भी कंपनी का कस्टमर वेटिंग स्टेटस चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, आप वेबसाइट पर किसी भी कंपनी का संपर्क नंबर खोज सकते हैं जैसे अमेज़ॅन, गूगल, फेसबुक, ट्विटर इत्यादि।

किसी भी कंपनी को संपर्क करके अपना पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड, उपयोगकर्ता नाम, बैंक खाता नंबर साझा करें। अगर आप कोई महत्वपूर्ण जानकारी साझा करना चाहते हैं तो पहली कंपनी का आधिकारिक नंबर कन्फर्म करना न भूलें।

11. How Long To Read

कोई भी किताब डाउनलोड करें या पहले पढ़ें, क्या आपको किताब पढ़ने का समय पता चल गया है? हाँ! अगर आप कोई किताब पढ़ रहे हैं तो आपको पूरी किताब पढ़ने के बाद ही ये पता चलता है कि किस किताब में कितना समय लगेगा। पढ़ने का समय जानने के लिए Howlongtoreadthis.com से बेहतर कर सकते हैं और वेबसाइट मिल ही नहीं सकती।

दोस्तों ये थी दुनिया की सबसे अच्छी वेबसाइट के नाम जिन्हे मैंने पोस्ट करके कवर किया है। अगर आपको किसी और वेबसाइट के बारे में पता है तो मुझे कमेंट्स में उनका नाम लिखना न भूलें।

Tags

Newsletter Signup

Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We're dedicated to providing you the best of News, Technology, Cryptocurrency, and the Share Market.

Post a Comment